31 C
Mumbai
Sunday, May 19, 2024
Homeसंपादकीयराहुलजी गांधी, १५ अगस्तको आप देशको संबोधित करो

राहुलजी गांधी, १५ अगस्तको आप देशको संबोधित करो

टीम लय भारी

मुंबई : हमारे देश की परंपरा के अनुसार 15 अगस्त स्वतंत्रता दिन के अवसर पर देश के प्रधानमंत्री पुरे देश को संबोधित करते है . वह भाषण सभी मीडिया चॅनेल प्रदर्शित करते है . देश के सभी मीडिया के लिये वह भाषण प्रमुख आकर्षण होता है . पूरा देश वो भाषण सुनता है, देखता है (Prime minister delivers speech on the occasion of independence day, no one should criticize over that which is against protocol).

प्रधानमंत्रीजी के भाषण के बाद तुरंत किसी भी राज्य का मुख्यमंत्री या राजनैतिक लीडर उस पर टीकाटिप्पणी नही करता है .क्युकी वह प्रोटोकोल के खिलाफ है . देश की अखंडता के लिए वो खतरा माना जाता है . हमारे प्रधानमंत्री के सन्मान के कारण उस दिन कोई बात नही करता . प्रधानमंत्री के भाषण पर टीका टिपणी होती है तो वो दुसरे दिन .

पोलिस अधिकारी – कर्मचाऱ्यांच्या बदल्यांना पुन्हा मुदत वाढ!

अमोल कोल्हेंनी विलासराव देशमुख यांच्यासोबतच्या आठवणींना दिला उजाळा

प्रधानमंत्री के भाषण के तुरंत कुछ मिनिट बाद आप उनके भाषण के उपर खुलेआम टीका करते हो तो इसमे कौनसी राष्ट्रभक्ती है ? यह तो सिधा सिधा राष्ट्रद्रोह है .

15 ऑगस्ट 2013 के दिन सारे उच्च प्रती के नियम तोडकर भाजपा ने राष्ट्रभक्ती की नई व्याख्या बनाई .उस दिन देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ खुला खुला राष्ट्रद्रोह किया गया . भाजपा के उस वक्त के गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्रभाई मोदीने प्रधानमंत्री डॉ मनमोहनसिंग साहब के भाषण के तुरंत बाद गुजरात राज्य मे भुज शहर के लालन कॉलेज में एक बडी भव्य रॅली का आयोजन किया था .

उस रॅली मे कुछ मिनिट पहले प्रधानमंत्री ने किये हुये भाषण के हर एक मुद्दे का खंडन नरेंद्रभाईने किया . प्रधानमंत्री कैसे झुठे है यह जानबुझकर शब्दों का खेल बनाकर झुटा बताया गया .

गुजरात राज्य का मुख्यमंत्री उनका भाषण गुजराती भाषा मे करने के बजाय हिंदी मे करता रहा और संपूर्ण मीडिया उसका सीधा प्रसारण पुरे देश मे दिखाता गया . हेडलाईन थी …लाल किला v/s लालन कॉलेज .

अदानी ,अंबानी , सुभाषचंद्र गोयल जैसे गुजराती मारवाडी मीडिया के मालिक गुजराती आदमी को अगला प्रधानमंत्री बनाने मे जुटे हुये थे . और
उस वक्त काँग्रेसी नेता अपने आप मे इतने मश्गुल थे की उन्हे इस षडयंत्र का पता ही नही चला .

Prime minister
स्वतंत्रता दिन

काँग्रेस पक्ष की इस मुर्खता की वजह से नरेंद्रभाई मोदी उनके बाप बन चुके और उसका परिणाम पुरा देश भुगत रहा है .

जब संपूर्ण मीडिया नरेंद्रभाई को प्रोजेक्ट करने मे खुलेआम लगी हुयी थी तब कांग्रेस और अन्य पक्ष सो रहे थे . सत्ताधारी काँग्रेस पक्ष उस वक्त इस भ्रष्ट मीडिया के पीछे पड जाती तो आज का यह दिन देखने को ना मिलता .

काँग्रेस नरेंद्रभाई को गुजरात मे ही रोकती तो आज काँग्रेस की ये हालत ना होती . दिवंगत कांग्रेसी नेता अहमद पटेल इस के मुख्य जिम्मेदार है .

आता 20 रुपयांमध्ये सर्वसामान्यांना मिळणार उत्तम आरोग्य तपासणी

Twitter Unlocks Rahul Gandhi Account. “Satyameva Jayate,” Says Congress

राहुलजी आप से यह बिनती है 15 ऑगस्ट को प्रधानमंत्री का भाषण समाप्त होने के तुरंत बाद किसी भी कांग्रेसी नेता के फेसबुक अकाउंट से आप देश को संबोधित करे और काँग्रेस और आपके सहयोगी पक्ष के मुख्यमंत्री को कहे की वो प्रधानमंत्री के भाषण पर टिपणी करे . इस मोदी शाह सरकारने तो आपको डरकर आपका और आपके काँग्रेस पक्ष का फेसबुक और ट्विटर अकाउंट बंद कर दिया है .

मोदीशहा जोडी , भाजपा और आरएसएस को ऐसा ही जवाब देना पडेगा . उनके साथ लढते हुए आपको सभ्यता , संस्कृती सब कुछ बाजू मे रखना होगा . नंगे के सामने नंगा ही होना पडता है . आजकल इसे ही राजनीती कहते है .

धन्यवाद .

एक देशप्रेमी

एडवोकेट विश्वास काश्यप
पूर्व पोलीस अधिकारी
मुंबई

संबंधित

फोटो गॅलरी

व्हिडीओ गॅलरी